डीएसएसएसबी एसओ 2024 सूचना जारी 9 जनवरी से आवेदन करें

डीएसएसएसबी एसओ 2024 सूचना जारी; 108 सेक्शन ऑफिसर हॉर्टिकल्चर के लिए 9 जनवरी से आवेदन करें

डीएसएसएसबी एसओ भर्ती 2024 अधिसूचना अनुभाग अधिकारी बागवानी पद के लिए जारी की गई है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 9 जनवरी से 7 फरवरी, 2024 के बीच अपने आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। डीएसएसएसबी अनुभाग अधिकारी भर्ती 2024 के लिए पात्रता, आयु सीमा, श्रेणी-वार रिक्ति और आवेदन करने के चरण जानने के लिए नीचे पढ़ें। 

डीएसएसएसबी एसओ 2024 सूचना जारी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने हाल ही में वेबसाइट dsssbonline.nic.in के माध्यम से एमसीडी और एनडीएमसी के लिए बागवानी में अनुभाग अधिकारी (एसओ) के पद के लिए डीएसएसएसबी एसओ 2024 बागवानी भर्ती अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक सूचना जारी हो गई है, और उम्मीदवार 9 जनवरी, 2024 से 7 फरवरी, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार लेख में दिए गए लिंक के माध्यम से डीएसएसएसबी एसओ 2024 बागवानी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नौकरी के बारे में अधिक जानने के लिए, कौन आवेदन कर सकता है, उम्मीदवारों का चयन कैसे किया जाएगा और अतिरिक्त जानकारी के लिए नीचे पढ़ना जारी रखें।

राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड 2024 भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

डीएसएसएसबी एसओ 2024 बागवानी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक

डीएसएसएसबी अनुभाग अधिकारी (बागवानी) पद के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/ के माध्यम से अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है। एक बार वेबसाइट पर जाकर, बागवानी भर्ती से संबंधित विशिष्ट अनुभाग या लिंक देखें। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें। सुनिश्चित करें कि आप आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, और 7 फरवरी, 2024 की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन जमा करना सुनिश्चित करें।

BTSC ANM Admit Card 2024 ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं

डीएसएसएसबी एसओ 2024 भर्ती:

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर अनुभाग अधिकारी (बागवानी) के पद पर भर्ती के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी है। आवश्यक पात्रता मानदंड रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डीएसएसएसबी का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 108 अनुभाग अधिकारी पदों को भरना है। इसके लिए अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है जिसमें पंजीकरण तिथियां, परीक्षा तिथि, चयन प्रक्रिया, श्रेणी-वार रिक्ति, वेतन और अन्य महत्वपूर्ण विवरण जैसी आवश्यक जानकारी शामिल है। आप नीचे दिए गए सीधे लिंक से डीएसएसएसबी अनुभाग अधिकारी अधिसूचना 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

डीएसएसएसबी एसओ 2024 शैक्षिक योग्यता

डीएसएसएसबी एसओ बागवानी भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास कृषि या बागवानी में डिग्री होनी चाहिए। इसका मतलब है कि उम्मीदवार को इस पद के लिए योग्यता मानदंडों को पूरा करने के लिए कृषि या बागवानी में एक प्रासंगिक शैक्षिक कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा करना चाहिए।

NICL AO Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

डीएसएसएसबी एसओ 2024 आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रुपये है। 100/-, और इसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी या महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। सभी आवेदकों के लिए भुगतान का तरीका ऑनलाइन है, जो डीएसएसएसबी एसओ 2024 बागवानी भर्ती के लिए आवेदन करने वालों के लिए एक सुविधाजनक और सुरक्षित लेनदेन प्रक्रिया सुनिश्चित करता है।

डीएसएसएसबी एसओ 2024 अनुभाग अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

चरण 1: डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन लिंक ढूंढें।

चरण 3: एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा।

चरण 4: एक बार हो जाने के बाद, अपने ईमेल पते पर प्राप्त पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके खाते में लॉग इन करें।

चरण 5: आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

चरण 6: सबमिट पर क्लिक करें और आवेदन पत्र डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

डीएसएसएसबी एसओ 2024 एसओ बागवानी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी एसओ बागवानी भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल हैं:

स्टेज-1: लिखित परीक्षा

प्रारंभिक चरण में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना आवश्यक है। संयुक्त परीक्षा संबंधित क्षेत्र में उनके ज्ञान और क्षमता का आकलन करती है।

चरण-2: दस्तावेज़ सत्यापन

लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार दस्तावेज़ सत्यापन चरण के लिए आगे बढ़ते हैं। यहां पात्रता सुनिश्चित करने के लिए उनके जमा किए गए दस्तावेजों की प्रामाणिकता की जांच की जाती है।