हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 और ओएमआर शीट आउट हो चुके हैं

एचटीईटी परिणाम 2023 आउट, हरियाणा टीईटी परिणाम और ओएमआर शीट

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 https://bseh.org.in/ जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार एचटीईटी परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं।

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 आउट : स्कूल शिक्षा बोर्ड, हरियाणा (बीएसईएच) ने लेवल 1, 2, और 3 शिक्षक पदों के लिए हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 https://bseh.org.in/ पर घोषित किया। जो उम्मीदवार हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में उपस्थित हुए थे, वे हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल से लेवल 1,2 और 3 शिक्षक पदों के लिए एचटीईटी परिणाम 2023 की जांच कर सकते हैं।

परिणाम और अंकों की जांच के लिए उम्मीदवारों को उनके लॉगिन विवरण यानी रोल नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। HTET 2023 OMR शीट ऑनलाइन जारी कर दी गई है और इसे लेख में साझा किए गए सीधे लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है।

एनसीआर प्रयागराज अपरेंटिस मेरिट सूची 2023 जारी कर दी गई है

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023

लेवल -1 पीआरटी (कक्षा IV), लेवल -2 टीजीटी (कक्षा VI-VIII), और लेवल -3 पीजीटी (व्याख्याता) के लिए हरियाणा टीईटी परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट https://bseh.org पर जारी किया गया है।

में/। हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों के सामान्य और ओबीसी तथा शारीरिक रूप से विकलांग/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए अर्हक अंक 150 में से 90 अंक (60%) हैं और हरियाणा के एससी और शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए आवश्यक अंक 150 में से 83 अंक (55%) हैं। ). जिन उम्मीदवारों ने योग्यता अंक से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा में योग्य घोषित किया जाता है।

BHU Nursing Officer Recruitment 2024 के लिए आवेदन करे

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2023 (एचटीईटी 2023) 2 और 3 दिसंबर 2023 को लेवल 1 – पीआरटी/जेबीटी (प्राथमिक शिक्षक), लेवल 2 – टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक), और लेवल 3 – पीजीटी (स्नातकोत्तर शिक्षक) के लिए आयोजित की गई थी। पोस्ट. HTET 2023 परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को HTET प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाता है जो जीवन भर के लिए वैध रहता है।

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 डाउनलोड

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (बीएसईएच) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://bseh.org.in/ पर हरियाणा टीईटी ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए लिंक सक्रिय कर दिया है।

एचटीईटी (हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा) ओएमआर शीट का उपयोग उम्मीदवार परीक्षा में अपनी प्रतिक्रियाओं को चिह्नित करने के लिए कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इस वर्ष पात्रता परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे नीचे साझा किए गए सीधे लिंक से अपनी एचटीईटी ओएमआर शीट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 कैसे जांचें?

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://bseh.org.in/ पर लेवल 1, 2 और 3 के लिए HTET परिणाम 2023 ऑनलाइन जारी कर दिया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपना हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 ऑनलाइन देख सकते हैं।

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ: बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org पर जाएँ।

चरण 2– परिणाम अनुभाग ढूंढें: मुखपृष्ठ पर, घोषणा अनुभाग देखें और “एचटीईटी परीक्षा दिसंबर 2023 का परिणाम” लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3– परिणाम लिंक पर क्लिक करें: एक नया पेज खुलता है, जहां आपको लेवल 1 (पीआरटी), लेवल 1 (टीजीटी), और लेवल 3 (पीजीटी) के लिए एक अलग परिणाम लिंक मिलेगा। जिस स्तर और विषय के लिए आप उपस्थित हुए हैं उसका चयन करें और संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4– लॉगिन क्रेंडिटेल दर्ज करें: परिणाम, लॉगिन पोर्टल पर, अपना लॉगिन विवरण जैसे रोल नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और परिणाम खोजें पर क्लिक करें।

चरण 5– परिणाम देखें और डाउनलोड करें: आपका हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। अपना HTET परिणाम देखें और इसे भविष्य के लिए सहेजें और डाउनलोड करें।

चरण 6– कट ऑफ अंक जांचें: उम्मीदवार सुनिश्चित करें कि उन्होंने योग्यता अंक से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। न्यूनतम योग्यता अंक से अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में योग्य घोषित किया जाता है।

हरियाणा टीईटी परिणाम 2023 परीक्षा के लिए योग्यता अंक

हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों के सामान्य और सी और शारीरिक रूप से विकलांग/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए एचटीईटी 2023 परीक्षा में न्यूनतम योग्यता अंक 150 में से 90 अंक (60%) है। हरियाणा के अनुसूचित जाति और शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए योग्यता अंक 150 में से 83 (55%) हैं।